how to place google ads

how to add google ads to my website



हेलो दोस्तों आपका फिर से एकबार स्वागत है हमारे ब्लॉग वेबसाइट में चलिए सुरु करते हैं आज का टॉपिक। , सबसे पहले तो ब्लॉगर को AdSense में Approval लेने के लिए बहुत मेहनत करना पढता है। हर एक छोटी से छोटी बातों का ध्यान रखना होता है। और एक बार Approval मिल जाये तो उसके बाद आती है ज्यादा Revenue Earn करने की बात। बहुत से ब्लॉगर यहाँ पर गलतियाँ करते है। जिसकी वजह से उनकी CPC कम हो जाती है। और एक छोटी सी गलती से आपका AdSense अकाउंट Disable भी हो सकता है। इसलिए ज्यादा पैसे कमाने के लालच में कोई गलती मत करें। तो आज मैं आपको AdSense से ज्यादा Revenue Earn करने की Tips देने वाला हूँ।

how to place google ads
how to find high cpc keywords


आज Shivanshi Communication आपको Google AdSense की google ad placement के बारे में बताने जा रही है। हम कैसे अपने ब्लॉग में AdSense की एड्स की बेस्ट प्लेसमेंट कर सकते है। जिससे हमारे AdSense की CPC increase होगी। और हम ज्यादा Revenue Earn कर पाएंगे। आपको बता दें कि AdSense की एड्स प्लेसमेंट करना बहुत आसान है। बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है। सारी चीजें, मैं आपको इस पोस्ट में समझाऊंगा। आप इस पोस्ट को अच्छे से समझ कर पढ़ें।

ad placement on websites


गूगल ऐडसेन्स की बेस्ट ऐड प्लेसमेंट करना बहुत जरूरी है। क्यूंकि इसी पर हमारी Earning depend करती है। और ये एक tricky काम है। AdSense की google ad placement का मतलब है, एड्स को अपने ब्लॉग में अच्छे तरीके से बढ़िया जगह पर लगाना। जहाँ पर सबसे ज्यादा विजिटर क्लिक करते है। इससे आपको कई फायदे है। विजिटर को एड्स से कोई परेशानी नहीं होगी। और आपकी ट्रैफिक दो गुणा बढ़ जाएगी। और साथ ही साथ आपकी AdSense Earning भी Double हो जाएगी। 
Google AdSense Account Approved Kaise Kare Janiye in Aasan Step ke Sath 
my AdSense application has been disapproved - 2019 in hindi 



आप जब भी पोस्ट लिखें, तो दो बातों को ध्यान में रखें। Organic Traffic और Better Income. अगर आप दोनो को ध्यान में रख कर काम करेंगे तो ब्लॉग्गिंग में जल्दी टॉप पर आ सकते है। आपको main focus करना है अपने ब्लॉग की Organic Traffic पर। एसा करने से आपकी Income और Traffic दोनों Increase होगी। हमने google adsense form में विजिट किया और बेस्ट एड्स प्लेसमेंट पर अच्छे से स्टडी भी किया है। और हमारे बताये गए ऐड प्लेसमेंट गाइड को आप फॉलो करके CPC आसानी से बढ़ा सकते है। 




targeting google ads


1) Content / Article के Top में। 

2) Header (729 X 90) Ad लगा सकते है। पर header में ज्यादा clicks नहीं मिलते। 
3) Sidebar में Banner Ad के रूप में लगा सकते है। 
4) Sidebar में Video Ad भी लगा सकते है। 
5) Article के End में (729 X 90) Ad लगा सकते है। 
6) अगर आप Income पर ज्यादा focus करते है तो आर्टिकल के बीच में एक Link Ad भी लगा सकते है। 
7) ब्लॉग में Search के लिए Google Search का उपयोग करें। इससे आपकी Revenue बढेगी। 
8) Ad Unit Size आप Responsive भी रख सकते है। गूगल भी इसे Recommend करता है। 
9) एक पेज में कम से कम 3 और ज्यादा से ज्यादा 5 ऐड लगाये। 


ये है बढ़िया लोकेशन ब्लॉग में एड्स लगाने के लिए। गूगल खुद कहती है इन places पर एड्स लगाने के लिए। क्यूंकि इन places पर visitors ज्यादा interact होते है। इसी कारण यहाँ पर क्लिक भी ज्यादा होते है। अगर आप इन places में एड्स लगायेंगे तो 100% आपकी earning और ट्रैफिक दोनों बढ़ेगी। इसके अलावा आप ये भी ध्यान दें की कहीं आपके विजिटर को परेशानी तो नहीं हो रही। इसलिए ज्यादा एड्स मत लगाये।

ये भी जरूर पढ़ें :- Paisa Kamane Ka Sabse Aasan Tarika 
तो दोस्तों, ये थी गूगल ऐडसेन्स की बेस्ट ऐड प्लेसमेंट। मुझे उम्मीद है कि आपको ये पोस्ट पसंद आई होगी। और मेरे बताये गए सभी स्टेप्स भी समझ में आ गए होंगे। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते है। पोस्ट पसंद आई हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में जरूर शेयर करें। इसके अलावा Shivanshi communication को Follow करके सभी नए पोस्ट की जानकारी लगातार प्राप्त कर सकते है।

#how to place google ads
#targeting google ads
#ad placement on websites
#google ads
#ad placement on websites
#google adwords placement tool

Post a Comment

Previous Post Next Post